Cover Image of Télécharger रामबाण आयुर्वेदिक नुस्ख़े 2.0.2 APK

4.3/5 - 54 voix

ID: in.letstartup.RambanTotke

Télécharger l'APK maintenant

La description de रामबाण आयुर्वेदिक नुस्ख़े


आयुर्वेद दुनिया के सबसे पुराने विज्ञान में से एक है। करोड़ों साल पहले, भारतवर्ष के ऋषि मुनियों ने वर्षों तक तप, साधना तथा जड़ी-बूटियों पर खोज़ करके, मनुष्य शरीर को स्वस्थ, जवान, हस्थ-पुष्ट तथा दीर्घायु रखने के लिए विभिन्न आयुर्वेदिक नुस्ख़े खोजे तथा उनपर रीसर्च करी और आयुर्वेद के माध्यम से उन्हें घर घर पहुँचाया। उनका मूल उद्देश्य था जी बीमारी में दवाँ का सेवन करने से बेहतर है की अपने शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को प्रतिदिन खाने से माध्यम से बढ़ाना ताकि आपको कभी दवा का सेवन करना ही नहीं पड़े। इसी का परिणाम था की तुलसी का पौधा, पूरे भारत में घर घर में पाए जाने लगा, नीम का पेड़ हर गली, गाँव की रौनक़ बना तथा पीपल व बरगद का पेड़ हर चौराहे की शान बना। ताकि इनके अनगिनत लाभों से सभी लोग दैनिक जीवन में लाभ ले सके।

आयुर्वेद की इसी परीकल्पना का परिणाम था की प्रत्येक भारतीय परिवार में दैनिक जीवन में अनेकों जड़ी बूटियों का इस्तेमाल दैनिक भोजन के निर्माण में होने लगा जैसे की हल्दी, लाल मिर्च, जीरा, सौंफ़, इलायची, सौंठ, काली मिर्च, तेज पत्ता, धानियाँ, पौदिना, डोडा इलायची इत्यादि भारतीय खाने की अभिन्न अंग बन गए। इसका सिर्फ़ और सिर्फ़ एक ही उद्देश्य था, प्रत्येक व्यक्ति की रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना ताकि हर कोई स्वस्थ रह सके और नीरोगी तथा दीर्घ जीवन व्यतीत कर सके। इनहि सब का परिणाम था की प्राचीन काल में लोग सौ-सौ साल तक हस्थ-पुष्ट तथा नीरोगी रहा करते थे जबकि आज के दौर में पचास की उमर में लोग एकदम लाचार होकर अस्पताल के चक्कर लगाते फिरते है।

हमारी इस एप्प का उद्देश्य उस आयुर्वेद को दैनिक जीवन में पुनः स्थापित करना है। ताकि उन रामबाण आयुर्वेदिक नुस्ख़ों के माध्यम से सभी लोग पुनः नीरोगी जीवन बीता सके। सभी लोग अपने दैनिक भोजन से इसे जोड़कर वापस से अभी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाकर, एक स्वस्थ जीवन व्यतीत कर सके। रामबाण नुस्ख़े वो नुस्ख़े है जिनका आयुर्वेद की प्रत्येक पुस्तक, प्रत्येक ग्रंथ तथा सभी ज्ञाताओं द्वारा महिमा मंडन किया गया है। रामबाण नुस्ख़ों के माध्यम से हम राम राज्य - ऐसा राज्य जहां कोई भी पीड़ित नहीं हो और सभी स्वस्थ तथा सुखी हो वो स्थापित कर सकते है।

आइए इन रामबाण आयुर्वेदिक नुस्ख़ों को अपने जीवन का हिस्सा बनाते है और स्वयं तथा अपने परिवार के जीवन को स्वस्थ तथा नीरोगी बनाकर एक सुखी जीवन का आनंद लेते है।

जय हिंद, जय आयुर्वेद
Montre plus
  • Catégorie

    Santé
  • Conditions:

    Android 4.1+

रामबाण आयुर्वेदिक नुस्ख़े 2.0.2 APK pour Android 4.1+

Version 2.0.2 pour Android 4.1+
Mise à jour le 2021-09-11
Installe 10.000++
Taille du fichier 7.943.846 bytes
Autorisations voir les autorisations
Quoi de neuf Improved User Experience
Ayurveda Tips Offline
Daily Ayurveda Notification

Appuyez sur APK
Montre plus